महाभारत की शूटिंग के दौरान इस सीन के बाद फूट-फूट कर रोने लगी थीं रूपा गांगुली, खुद को कमरे में कर लिया था बंद

महाभारत में जब द्रोपदी के चीर हरण का दृश्य शूट हो रहा था तो उस समय रूपा गांगुली कुछ ज्यादा ही इमोशनल हो गई थी और वह अपने इमोशंस को रोक ना सकी और सेट पर ही जोर जोर से रोने लगी.
टीवी इंडस्ट्री का फेमस टेलीविजन शो महाभारत की जब भी बात होती है तो दिमाग में बी आर चोपड़ा की महाभारत का नाम जरूर सामने आता है.

यह दुनिया का सबसे सफल शो था जो 1990 के दशक में घर-घर देखा जाता था और इसमें एक्टिंग करने वाले एक्टर एक्ट्रेस ने भी इतना अच्छा काम किया था कि वह लोगों के बीच आज भी जीवंत दिखाई देते हैं.

इसी के चलते महाभारत सीरियल उस समय का सबसे ज्यादा फेमस शो था.इस महाभारत में द्रौपदी का किरदार खूब सराहा गया. इस किरदार को मशहूर टीवी एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने निभाया था जो बेहद खूबसूरत भी थी. उनके लिए यह सफर इतना आसान नहीं था.

आइए आज हम आपको बताते हैं, इसी किस्से के बारे में

दरअसल जब महाभारत में द्रोपदी के चीर हरण का दृश्य सूट हो रहा था. उस समय एक्ट्रेस रूपा गांगुली अपने आप को रोक नहीं पाई और वह सेट पर ही फूट-फूट कर रोने लगी. तब बी आर चोपड़ा ने ऐसा कुछ कहा कि रूपा गांगुली घबरा रही थी.

दरअसल उन्होंने कहा था कि यदि महिला को भरी सभा में उनके बालों से खींच कर सबके सामने लाया जाएगा और सबके सामने उसके कपड़े उतारे जाएंगे तो उस महिला पर क्या बीतेगी?? इस पर रूपा गांगुली काफी घबरा गई थी हालांकि उन्होंने इस सीन को एक ही टेक में किया और इसमें ज्यादा इमोशंस भर दिए कि आधे घंटे तक वह खुद भी रोती रही और उन्होंने अपने आपको खुद कमरे में भी बंद कर लिया और उनके आंसू रुके ही नहीं रहे थे.

द्रोपदी का किरदार रूपा गांगुली से पहले बॉलीवुड की फेमस एक्टर्स जूही चावला को यह ऑफर दिया गया था लेकिन उस समय जूही फिल्म कयामत से कयामत तक मे बिजी थी जिसकी वजह से उन्होंने द्रोपदी का किरदार नहीं निभाया और यह रोल रूपा गांगुली को मिल गया.

रूपा गांगुली कोलकाता की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं और राज्यसभा सांसद भी है. महाभारत से पहले उन्होंने 1985 में बंगाली टीवी शो स्त्रीर पात्रा से अपना डेब्यू किया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *